22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान बिलासपुर के राम मंदिर तिलक नगर में 3 दिन तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन..

Spread the love

बिलासपुर। रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी के शुभ दिन राम जन्मभूमि स्थल पर निर्माता विशाल मंदिर में भगवान श्री राम की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया गया है। खुशहाली के इस मौके पर पूरे देश में कई तरह के आयोजन विभिन्न शहरों और गांव में किया जा रहे हैं।बिलासपुर शहर के तिलक नगर में भी इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान 21 जनवरी 22 जनवरी और 23 जनवरी इन तीनों दिन लगातार विभिन्न धार्मिक आयोजन आयोजित किया जा रहे हैं। इस दौरान 21 जनवरी बैकुंठ चतुर्थी रविवार के दिन बिलासपुर के तिलक नगर स्थित पुरातन श्री राम मंदिर में सुबह 11:00 बजे से श्री हनुमान चालीसा का पाठ और शाम को 6:00 बजे राम रक्षा स्तोत्र तथा रात्रि 7:30 बजे भजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

वही 22 फरवरी सोमवार को सुबह अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में श्री राम मंदिर से 22 फरवरी की शाम को 6बजे प्रभात फेरी निकाली जाएगी। साथ ही बड़े पर्दे पर अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

सुबह 11बजे से दोपहर 3 बजे तक राम नाम मंत्र का जाप किया जाएगा। वही शाम को 6:30 बजे प्रदीप उत्सव और रात को 7:00 बजे से भजन का आयोजन किया गया है। तीसरे दिन दोपहर बाद 3:30 सुंदरकांड का पाठ और रात्रि को 7:30 बजे से विनोद ठाकरे एवं साथियों के द्वारा भजन कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी।

Leave a Reply

You may have missed

error: Content is protected !!